मनोरंजन

मैंने अपनी पत्नी की कोई फिल्म नहीं देखी,जब रीना राय के सामने बोले मोहसिन खान,ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन…

बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की मशहूर अदाकारा रीना राय जिन्होंने अपने अदाकारी के दम पर बॉलीवुड में ऐसी पहचान बनाई उनके अभिनय को आज भी याद किया जाता है. वही हमारे बॉलीवुड फिल्में जगत का और  क्रिकेट से जुड़े सितारों का पुराना नाता रहा है. कोई भी क्रिकेटर बॉलीवुड फिल्मी दुनिया से किसी ना किसी तरह जुड़ ही जाता है और शादी के पवित्र बंधन में भी बन जाते हैं.

ऐसे ही हमारी बॉलीवुड फिल्मी दुनिया की मशहूर एक्टर्स रीना राय और पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के बारे में बात करें तो दोनों ही शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे.शादी के बाद एक्ट्रेस रीना राय भारत छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी. लेकिन अफसोस उनका यह शादी का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था.तो आइए हम आपको रीना रॉय और क्रिकेटर मोहसिन खान की जिंदगी से जुड़े कुछ पहलुओं के बारे में बात करते हैं.आपको बता दें बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना राय और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का नाम काफी एक दूसरे से जुड़ा जाता था और दोनों ही चर्चा में रहते थे.


क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ दिए एक इंटरव्यू में रीना ने अपनी शादीशुदा जिंदगी पर बात करी थी. उसी इंटरव्यू में मोहसिन खान ने बताया था कि उन्होंने रीना रॉय की एक भी फिल्म नहीं देखी थी.उन्हीं दिनों मोहसिन खान क्रिकेट छोड़कर बॉलीवुड फिल्मों में आए थे. इसी बात को लेकर उनसे प्रश्न किया गया था आप पाकिस्तानी क्रिकेटर टीम के हीरो रहे हैं.

फिल्म का हीरो बनने का ख्याल कैसे आया. कहीं ऐसा फिल्मी सितारों की तरह आपके बचपन से ही तो नहीं था? जवाब में मोहसिन खान ने कहा था बिल्कुल नहीं आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि आज तक मैंने अपनी वाइफ की भी कोई फिल्म नहीं देखी.जब उनसे इसका कारण पूछा गया तो वह चुप रहे.वही रीना राय ने उनकी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा था यह बिल्कुल सही कह रहे हैं.


रीना राय से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने भी मोहसिन को शादी से पहले क्रिकेट खेलते हैं नहीं देखा था, तो उन्होंने बेरुखी से जवाब दिया था यह आपसे किसने कह दिया. रीना राय और मोहसिन खान की शादी वर्ष 1983 में हुई थी.शादी के बाद भी बॉलीवुड से रीना रॉय को फिल्मों के ऑफर मिलते रहे लेकिन उन्हें काम करने से इंकार कर दिया था.  रीना राय को मोहसिन से शादी के बाद एक बेटी भी हुई. बेटी के जन्म के बाद से ही दोनों में लड़ाई झगड़े रहने लगे और यह लड़ाई झगड़े इतने बढ़ गए यह दोनों ने तालाब का निर्णय लिया और रीना राय ने मोहसिन खान से तलाक ले ली और वह भारत आ गई लेकिन बेटी की कस्टडी उनको ना मिल सकी. लेकिन उन्होंने अपनी बेटी की कस्टडी की लड़ाई जारी रखी और जब मोहसिन खान ने दूसरी शादी कर ली तब रीना राय को उनकी बेटी की कस्टडी दे दी गई रीना राय की बेटी का नाम सनम है और जो कि वह अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहती हैं. 80 के दशक की हीरोइन रीना रॉय ने शादी के बाद भारत छोड़कर पाकिस्तान जाने का निर्णय लिया लेकिन उनकी शादी केवल 7 वर्ष ही चल पाई उसके बाद दोनों ने अलग होने का निर्णय ले लिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top