Breaking News
Home / बॉलीवुड / इस वजह से मुमताज़ ने दी थी अमिताभ बच्चन को गिफ्ट में मर्सिडीज कार, वजह है चौंकाने वाली

इस वजह से मुमताज़ ने दी थी अमिताभ बच्चन को गिफ्ट में मर्सिडीज कार, वजह है चौंकाने वाली

फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार अमिताभ बच्चन जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. आज भी बिग बी फिल्म इंडस्ट्री में पहले की तरह सक्रिय हैं. अपनी दमदार एक्टिंग और डांस से, बॉलीवुड की दुनिया पर आज तक अमिताभ बच्चन राज कर रहे हैं. और अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों के प्रत्येक किरदार को बड़े बेहतरीन तरीके से पर्दे पर दर्शाया है. इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ काम भी किया है. अपनी एक्टिंग के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में नाम के साथ खूब दौलत कमाई है. एक रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन 3000 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है. अमिताभ बच्चन के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन और लग्जरी कारों का कलेक्शन है. लेकिन इस मुकाम को हासिल करने के लिए अमिताभ बच्चन ने बहुत संघर्ष किया है.


साधारण परिवार में जन्मे अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी. और साल 1972 में अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट अभिनेत्री मुमताज के साथ में काम करने का मौका मिला था. और फिल्म बंधे हाथ में अमिताभ बच्चन और मुमताज के साथ नजर आए. और इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी भी एक साथ काम नहीं किया. 70 एमएम विद राहुल शो के होस्ट ने अमिताभ बच्चन और मुमताज की फिल्म बंधे हाथ का एक दिलचस्प किस्सा बताया. और इस आर्टिकल में आज हम आपको वहीं किस्सा बताने जा रहे हैं. जिस समय मुमताज अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म बंधे हाथ में काम कर रही थी तो उस समय वह फिल्म इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्री थी. बिग बी ने अपने करियर की शुरुआत की थी.


फिल्म बंधे हाथ की शूटिंग के दौरान मुमताज, सेट पर अपनी शानदार मर्सिडीज कार में आती थी. उनकी यही मर्सिडीज कार अमिताभ बच्चन को बहुत ज्यादा पसंद थी और चाहते थे कि एक बार उन्हें मुमताज की गाड़ी को चलाने का मौका मिले. अपनी दिल की बातों को मुमताज के सामने रखने से वह बड़े हिचकीचा रहे थे. और उस समय अमिताभ बच्चन के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह मर्सिडीज खरीद सके. क्योंकि उन्होंने अभी अपने करियर की शुरुआत की थी. और उस समय अमिताभ बच्चन के पास फिएट कार थी. एक दिन हिम्मत करते हुए अमिताभ बच्चन ने मुमताज को बोली दिया कि आपकी कार बहुत अच्छी है और मेरी भी इच्छा है कि मेरे पास भी एक मर्सिडीज हो. और एक दिन मैं आपके जैसी मर्सिडीज जरूर खरीद लूंगा.


लेकिन कुछ दिनों बाद जब अमिताभ बच्चन फिल्म बंधे हाथ की शूटिंग पूरी कर सेट से अपने घर जाने के लिए पार्किंग में गए तो उनकी कार गायब थी. और उसी समय मुमताज के ड्राइवर ने आकर कहा कि आपकी कार तो मैडम लेकर गई है. और आपके लिए उनकी मर्सिडीज की चाबी छोड़ गई है. और इन बातों को सुनकर बिग बी की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा. अनेकों बार फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन मुमताज की तारीफ करते हुए नजर आ चुके है.

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *