Breaking News
Home / बॉलीवुड / नाम गलत पुकारे जाने से परेशान आमिर की बेटी इन सिलबेस का नाम भी करता है कंफ्यूज

नाम गलत पुकारे जाने से परेशान आमिर की बेटी इन सिलबेस का नाम भी करता है कंफ्यूज

आज हम आपसे बॉलीवुड  की कुछ ऐसी हस्तियों के नाम पर चर्चा करेंगे जिनके नाम को लेकर अक्सर ही उनके फैंस और दर्शक कंफ्यूज रहते हैं और नाम को कुछ और तरीके से ही पुकारते हैं. नाम को सही तरीके से नहीं पुकारे जाने से सिलेब्स काफी परेशान भी हो जाते हैं. जिन सिलेब्स का नाम दर्शकों को कंफ्यूज करता है और उनका नाम सही ढंग से नहीं लिया जाता है.


नाम ही एक व्यक्ति की पहचान होती है अगर उसको ही सही ढंग से ना पुकारा जाए तो पहचान पर काफी असर पड़ता है. अब हाल ही में खबर के अनुसार आमिर खान की बेटी आयरा खान ने अपने नाम का सही उच्चारण बताया. सभी से इसे सही तरीके से बोलने की अपील भी की है आयरा से पहले बॉलीवुड के कई सेलेब्स के नाम गलत तरीके से पुकारे जाते रहे हैं.

1. आपको बता दें आयरा खान अपने नाम को इरा खान लिखती हैं अब तक इरा के नाम से बुलाया जाता था.पर अब उन्होंने अपने नाम का सही उच्चारण बताया है उन्होंने कहा उनका नाम इरा नहीं बल्कि आयरा  है.

2. वैसे ही क्लिक केकला के नाम को भी अब तक Kalki Koechlin कल्की कोचलीन के नाम से पुकारा जाता रहा वे अपना नाम कल्की कोचलीन लिखती थी. जिस पर उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया उनका नाम कलीक कोचिंलन नहीं बल्कि अपने नाम को इंस्टाग्राम पर अपना नाम कलिक कन मनी रख लिया है.

3.एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के नाम के अंत में जुड़े e ने कई लोगों को कंफ्यूज कर रखा है. दीपिका ने अपने नाम को दीपिका पादुकोण लिखती है. कई लोग दीपिका पादुकोण भी कहते हैं जबकि एक्ट्रेस का सरनेम में e साइलेंट रहता है.उनके नाम का सही उच्चारण दीपिका पादुकोण है.

4.रोमानियन मूल की यूलिया वंतूर के नाम का उच्चारण भी लोग सही नहीं लेते यू लिया अपने नाम को लूलिया वंतूर लिखते हैं जिससे लूलिया वंतूर भी पढ़ते हैं उनके नाम का सही उच्चारण यूलिया वंतूर है.

5. राणा दग्गुबाती एक पहला नाम आसान  हैं पर उनसे सरनेम के उच्चारण में बड़े-बड़े लोग भी कंफ्यूज रहते हैं. राणा ने हाल ही में एक मैगजीन में उनके नाम की गलत स्पेलिंग लिखने पर अपना रिएक्शन दिया था. राणा अपना नाम राना डग्गुबाती लिखते हैं. जिसे लोग राणा दग्गुबाती पढ़ते हैं जबकि उनके नाम का सही उच्चारण और राणा दग्गुबाती है.

6.एक्टर दुलकर सलमान के नाम के साथ भी यही प्रॉब्लम है.अपना नाम Dulquer Salman लिखते हैं. उनके नाम को दुलकेर पढ़ा या लिखा जाता है और यह गलत है एक्टर का सही नाम का उच्चारण Dul Ker ना की Dul, Queer.


7.  दिशा पाटनी

एक्ट्रेस दिशा पाटनी  के नाम को भी गलत पुकारा जाता है एक्ट्रेस ने अपने नाम को दिशा पटानी लिखती हैं जिससे कई लोग दिशा पटानी पढ़ते हैं जबकि उनका नाम दिशा पाटनी है.

 

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *