Breaking News
Home / Uncategorized / ये उपाय खत्म कर देंगे बिच्छू का जहर, आप भी जाने,आ सकता है काम

ये उपाय खत्म कर देंगे बिच्छू का जहर, आप भी जाने,आ सकता है काम

बिच्छू का नाम सुन कर ही लोगों को डर लगता है। बिच्छू का जहर बहुत ही जहरीला होता है। इसके काटने पर कैसा अनुभव होता है यह तो वही व्यक्ति जान सकता है । इसकी पीड़ा असहनीय होती है। यू तो हर व्यक्ति उस जगह पर जाने से डरता है जहाँ बिच्छू होने की संभावना हो। सभी ऐसे जगह से बचते हैं। पर क्या आपने सोचा है कि कभी अगर किसी को बिच्छू काट ले तो क्या उपाय करना चाहिए

कुछ ऐसे घरेलू उपाय हैं जिनका इस्तेमाल करने से जहर का असर एकदम खत्म हो जाता है। तो आइए आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे चार उपायों की जो यदि बिच्छु काटने पर आजमाया जाए तो बहुत ही असरदार होते हैं। यफी कभी बिछु डंक मार दे तो तुरंत ही इन उपायों को उपयोग में लाये। इसके लिए आपको बाहर कहीं नही जाना यह सारा सामान आपके किचन में आसानी से मिल जाएगी। तो आइए जानते हैं क्या है यह उपाय।

सबसे पहले तो जिस जगह पर बिछु ने काटा हो उसके 4-5 इंच ऊपर पर एक कपड़ा या रस्सी से कस कर बांध लीजिये,ऐसा करने से जहर आगे बढ़ना रुक जाएगा अब सेप्टि पिन कि मदद से बिच्छु का डंक निकाल दीजिये। और उसके बाद बताये गए 4 में किसी एक उपाय को करने पर भी बिच्छू का काटा सही हो जाएगा।

सेंधा नमक और प्याज

इसके लिए आपको 20 से 25 gm सेंधा नमक और 50 gm प्याज लेनी हैं इन दोनों चीजों को अच्छे से साथ मे पीस कर मिला लें। उसके बाद बिच्छू कटे वाले जगह पर लेप करने से जहर का असर उतर जाता है।

फिरकारी

असली वाली फिटकरी को बारीक कहीं रख कर पीस लें,फिर इसमें कुछ बूंद पानी मिला कर एक लेप तैयार कर लें। इस लेप को लगाने से बिच्छु के जहर का असर कम हो जाता हैं इस उपाय को करने से यह तुरंत ही असर करने लगता है। ध्यान रखे कि फिटकरी असली वाली हो शेव वाली नही।

पुदीना की पत्ती

50 से 60 पुदीना के पत्तों को सिल पर अच्छे से पीस लीजिये, इस पिसे हुए पेस्ट को दो भागो में बंट लीजियेगा। एक हिस्सा बिच्छु काटे वाली जगह पर लेप करके छोड़ दें और दूसरे हिस्से को पानी मे डाल के पी लेना चाहिए। यह बिच्छु के जहर को जड़ से खत्म कर लेगा।

माचिस की तीली

माचिस की 6-7 तीलियों की ले लीजिये, अब इसमें लगे मसाला को अलग हटा दीजिये। इस मसाले को हटा दीजिये। इस मे पानी की कुछ बूंदे डाल कर अच्छी तरह मिला लीजिए, अब इस तैयार लेप को बिच्छु काटे वाले जगह पर लगा लीजिये बिच्छु का जहर जल्दी ही एकदम से ठीक हो जाएगा।

सोर्स:http://dhunt.in/buM7G?s=a&uu=0x1997cf9393abe3a3&ss=wsp

About Anant Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *