News

एक महिला की तस्वीर में दिखेंगी 4 औरतें एक को छोड़कर बाकी की तलाश में हिल जाएगा दिमाग

एक महिला की तस्वीर में देखेंगे 4 औरतें एक को छोड़कर बाकी की तलाश में हिल जाएगा पूरा दिमाग. इस एक तस्वीर में ऐसे चार चेहरे बनाए गए हैं जिसे देखने के बाद यकीनन आपका दिमाग घूमने वाला है. लेकिन यह एक बड़ी चुनौती है अगर आप इस को  खोजने में सफल होगए तो आप वाकई में तेज दिमाग वाले हैं. यह ऐसे ही एक तस्वीर है जिससे ढूंढने में काफी ज्यादा दिमाग पर जोर लगाना पड़ेगा. तो तस्वीर ऑप्टिकल भ्रम से भरी हुई है. इस तस्वीर में एक एक चीज खोजने में दिमाग की बेंड बजने वाली हैं. यह तस्वीरें एक दूसरे से ऐसे जुड़ी है चाहकर भी आसानी से समझना मुश्किल है. पेंटिंग के द्वारा चुनौती मिली है समझाने के लिए इस तस्वीर में चार चीत्रो को खोजना है. आपको बता दें यूक्रेन कलाकार उमेश शुपिलयाक की बनाई पेंटिंग में चुनौतियां हैं. जो एक दूसरे से ऐसे जुड़ी है पेंटिंग में फोन पर बात करती नजर आ रही है एक महिला लेकिन चैलेंज यह है एक औरत की तस्वीर में चार चेहरे तलाशना है चारों इसी में मौजूद हैं और दिमाग का यह खेल है.ओमेग शुपलियाक ऐसे कलाकार है जो ऑप्टिकाल इल्योज़न वाली तस्वीरें बनाने के लिए जाने जाते हैं.

 

वह फिर से एक ऐसी तस्वीर लेकर आए जिनमें दिमाग का घनचक्कर होना तो तय है.इस पेंटिंग का नाम है फोर वूमेन जिसे 2013 में ने शुपलियाक बनाया था. ऐसी तस्वीर जिसमे खूबसूरत काया वाली एक महिला हंसकर फोन पर बात करती दिख रही है. चुनौती यह है अकेली लड़की की तस्वीर में वह अकेली नहीं बल्कि उसके साथ 3 और महिलाओं के होने का दावा भी है. लेकिन 4 चेहरे तलाशना काफी मुश्किल काम हैं.इस चुनौती को स्वीकार कर चार महिलाओं को एक तस्वीर में खोजना शुरू करना है. एक लड़की तो सबको नजर आ रही होगी. हंस कर फोन पर बात करते साफ देखे जा सकते हैं. दूसरे को खोजने के लिए उसके उस हाथ पर गौर करना होगा जिससे उसे कान पर फोन पकड़ रखा है.उसकी क्लोजअप उसी में देखते ही कंफ्यूजन दूर हो जाएगा.

 

 


बाकि दो महिलाओ को खोजना इतना आसान नही होगा  थोड़ा दिमाग आंखों दोनों पर जोर देना तब जाकर मिलेंगे.वह तीसरी और चौथी महिला के फोन पर बात करने वाले हाथ में एक महिला की छवि देखी है.उसी जगह पर उसकी बातों पर थोड़ा ध्यान केंद्रित करने पर उसकी बाज़ू पर फोकस कर देख सकते हैं. चेहरे का प्रोफाइल सब दिखेगा. चौथी महिला को ढूंढने तो पहली महिला के पेट पर एक जोड़ी होंठ नज़र आ जाएंगे इसी आधार के साथ पूरा चेहरा ही महिला का है.

 

To Top